March 28, 2024

Battleground Mobile India Ko PC Or Laptop Me Install Kaise Kare

Share

हाल ही में भारत में लॉन्च हुई Battleground Mobile India गेम को काफी पसंद किआ जा रहा है। अभी इस गेम का केवल अर्ली एक्सेस वर्जन ही आया है, लेकिन फिर भी इस गेम को हर कोई डाउनलोड कर के खेल सकता है। इस गेम को मोबाइल में इनस्टॉल करना तो बहुत ही आसान है। लेकिन कंप्यूटर या फिर लैपटॉप में BGMI (Battleground Mobile India) को कैसे इनस्टॉल करे। इसके बारे में काफी लोग जानना चाहते है।

इस आर्टिकल में आपको इसी के बारे में जानकारी मिलने वाली है की Battleground Mobile India को लैपटॉप या फिर कंप्यूटर में कैसे चलाये। इसके अलावा इस गेम से जुडी और भी बाते हम जानेंगे।

Battleground Mobile India For PC
Battleground Mobile India For Laptop

Battleground Mobile India को Laptop और PC में कैसे चलाये?

सबसे पहले में आपको बताना चाहूंगा की BGMI मोबाइल फ़ोन के लिए बनायीं गयी गेम है, लेकिन अगर आप इसे अपने लैपटॉप में या फिर अपने कंप्यूटर में इनस्टॉल करके खेलना चाहते है।

तो आपको एक एमुलेटर अपने लैपटॉप में या अपने PC में इनस्टॉल करना पड़ेगा। जो BGMI को सपोर्ट करता हो। अभी में आपको एक ऐसे ही एमुलेटर के बारे में बताता हूँ। जिसके जरिये आप Battleground Mobile India गेम को अपने लैपटॉप और PC में इनस्टॉल करके खेल पाएंगे।

इस Emulator का नाम Bluestacks 5 है। अगर आप Google जाके सर्च करोगे की Bluestacks 5 For PC या फिर ये सर्च करोगे की Battleground Mobile India For PC तो आपके सामने Bluestacks 5 को डाउनलोड करने का ऑप्शन आएगा।

आपको वहाँ Bluestacks 4 भी देखने को मिलेगा, लेकिन अभी इस गेम को आप Bluestacks 5 के जरिये ही अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में इनस्टॉल करके खेल पाओगे।

जब आप अपने PC में एमुलेटर को इनस्टॉल करले तो आपको उसमे Google Play Store देखने को मिल जायेगा। जसिमे सबसे पहले आपको लॉगिन करना पड़ेगा, फिर उसमे BGMI को सर्च करके अपने लैपटॉप और PC में Install करके खेल सकते है।

इसे भी पढ़े:- Krafton क्या है?

BGMI Full Form क्या है?

BGMI का Full Form Battleground Mobile India है और ये एक गेम है। जिसे ज्यादातर लोग खेलना पसंद करते है। इसके अलावा ये एक बैटल रॉयल गेम है। जिसमे लास्ट तक सर्वाइव करना होता है।

इस गेम को मोबाइल में Google Play Store से इनस्टॉल कर सकते है।


Share

One thought on “Battleground Mobile India Ko PC Or Laptop Me Install Kaise Kare

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version