March 29, 2024

GTPL WIFI Connection Kaise Lagvaye

Share

GTPL WIFI Connection की सुविधा के अलावा Digital Cable TV की सुविधा भी देता है और आप मैसे काफी सारे लोगो के घर में TV के लिए GTPL का केबल लगा होगा। जिसके चलते हम TV में अनेक चैनल देख सकते। GTPL की ऑफिसियल साइट के about us में बताया गया है की भारत के 15 राज्यों में GTPL कनेक्शन मौजूद है। जिसमे GTPL WIFI कनेक्शन और केबल TV कनेक्शन भी शामिल है। मेरी बात करू तो मैंने अपने घर में GTPL का WIFI कनेक्शन लगवाया हुआ है।

इस GTPL के WIFI कनेक्शन को इस्तेमाल करते हुए। अभी तक मुझे एक महीना हो गया होगा, लेकिन आज तक मुझे कोई समस्या नहीं आयी है। GTPL के ब्रॉडबैंड कनेक्शन को लेकर। ऐसा हो सकता है की अगर आप ऐसे एरिया में रहते हो जहाँ काफी सारे लोग GTPL WIFI का इस्तेमाल करते है। तो हो सकता है की आपको कभी कभार इंटरनेट की स्पीड कम देखने को मिल सकती है। लेकिन ये निर्भर करता है की आपने कोनसा प्लान लिया हुआ है।

GTPL WIFI Connection kaise lagvaye
GTPL Broadband

GTPL का WIFI कनेक्शन कैसे लगवाए?

सबसे पहले में आपको बताता हूँ की मैंने अपने घर GTPL का WIFI कनेक्शन कैसे लगवाया। मैंने अपने घर में WIFI कनेक्शन लगवाने से पहले ऐसे व्यक्ति से पूछा जिसने पहले से ही GTPL WIFI कनेक्शन लगाया हुआ था। उनसे मैंने सबसे पहले तो ये पूछा की इसमें इंटरनेट स्पीड कैसी मिलती है। जब मुझे लगा की कनेक्शन लगवाना चाहिए। तो मैंने उनसे GTPL के प्रोवाइडर का नंबर ले लिया।

उसके बाद मैंने उनसे कॉल पर बात की WIFI कनेक्शन को लेकर। तो उन्होने सबसे पहले तो मेरा एड्रेस माँगा, ताकि वो पता कर सके की मेरे घर के आसपास किसीने कनेक्शन लिए हुआ तो नहीं है। मेरे एड्रेस से उन्हें पता चला की मेरे घर से 200 मीटर की दुरी पर किसीने कनेक्शन लिए हुआ था। उसके बाद मेरे घर पे उन्होंने एक व्यक्ति को भेजा जो WIFI लगाने का काम करता था।

वो ये देखने के लिए आया था की जब वे मेरे घर पर WIFI का कनेक्शन करेंगे तो क्या उस केबल को लाने के लिए बिजली के खंभे है की मेरी किस्मत बहुत अच्छी थी की मेरी गली में लाइन में खंभे थे। फिर उन्होंने मुझे कहाँ की कनेक्शन में थोड़ा समय लग सकता है। मुझे एडवांस में प्लान के लिए पेमेंट करने के लिए कहाँ गया था। लेकिन मैं आपसे ये कहना चाहूंगा की आपके गाँव में या शहर में जहा पर इनकी ऑफिस हो वहां पर जाए।

फिर उनसे कहिये की मुझे पेमेंट कब करनी पड़ेगी। अगर वो कहते है की अभी एडवांस में करनी पड़ेगी तो आप कर सकते है, या फिर वो कहेंगे जब कनेक्शन लगाना चालू होगा तब करनी पड़ेगी। तो तब आप GTPL WIFI के प्लान के लिए पेमेंट कर सकते है। GTPL Broadband के कई प्लान है, जिसमे से आपको जो प्लान अच्छा लगे वो ले सकते है और अलग-अलग राज्य में प्लान की प्राइस अलग हो सकती है।

GTPL WIFI के प्लान आप इनकी ऑफिसियल वेबसाइट से भी देख सकते है और आप इनकी वेबसाइट से भी GTPL Broadband यानि की WIFI कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। जैसे ही आप ऑनलाइन आवेदन करेंगे तो कुछ दिनों के भीतर आपको GTPL कस्टमर केयर से कॉल आएगा। फिर आप उन्हें सारी बाते बता सकते है।

मै कोनसा प्लान इस्तेमाल करता हूँ?

मैंने अपनी जरूरत के मुताबिक 40mbps वाला प्लान लिया हुआ है, 12 महीने के लिए और इसकी कॉस्ट मुझे 5500 रुपए पड़ी थी। ये में गुजरात के प्लान की बात कर रहा हूँ। हो सकता है की आपके एरिया में प्लान की कीमत कुछ ओर हो।

गुजरात में GTPL Broadband जी बात करे तो मैंने 12 महीने का प्लान लिए हुआ है तो मुझे इसमें क्या क्या फायदा हुआ है। चलीये मैंने आपको बताता हूँ। तो सबसे पहले तो इंस्टालेशन फी कुछ नहीं देनी पड़ी और उसके बाद GTPL की ओर से WIFI Router भी इस्तेमाल करने के लिए दिया गया। जो की मेरे ख्याल से काफी अच्छी बात है।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version