March 29, 2024

Photo Ka Background Kaise Change Kare

Share

फोटो एडिटिंग के जरिये हम किसी भी फोटो काफी अच्छा और शानदार बना सकते है। फोटो के ओरिजनल बैकग्राउंड को निकाल के उसके पीछे दूसरा कोई भी बैकग्राउंड लगा सकते है, लेकिन फोटो का बैकग्राउंड कैसे चेंज करे। आज मैं आपको एक बहुत ही आसान तरीका बताने वाला हूँ, जिसके इस्तेमाल से आप अपने फोटो के बैकग्राउंड को केवल 10 सेकंड के अंदर निकाल पाएंगे और उस फोटो में आप जो भी बैकग्राउंड लगाना चाहे वो लगा पाएंगे। इसके बारे में काफी कम लोग जानते है।

फोटो का बैकग्राउंड कैसे निकाले

फोटो के बैकग्राउंड को निकाल ने के लिए सबसे पहले आपको गूगल में Remove.bg सर्च करना है। या फिर आप सीधा यूआरएल बॉक्स में भी लिख के इस साइट को खोल सकते हैं।

Remove Photo Background

जैसे ही आप सर्च करेंगे तो आपके सामने ऊपर दी गयी तस्वीर जैसा पेज ओपन हो कर आ जायेगा। इसमें आपको Upload Image वाले ऑप्शन पर क्लीक करना है और उसके बाद उस फोटो को सेलेक्ट कर लेना है। जिसका आप बैकग्राउंड निकाल ना चाहते है।

जब आप फोटो को सेलेक्ट कर लेंगे। उसके बाद थोड़ी प्रोसेसिंग होगी और आपके फोटो का बैकग्राउंड निकल जायेगा। जैसा ऊपर दी गयी तस्वीर में देख सकते है।

उसके बाद किसी फोटो एडिटिंग मोबाइल ऍप के जरिये उस फोटो के पीछे आप कोई भी बैकग्राउंड लगा सकते है। तो आप इस आसान से तरीके से फोटो का बैकग्राउंड चेंज कर सकते है।

अगर आप अपने फोटो का बैकग्राउंड इस तरीके से बदलना नहीं चाहते है, तो बहुत से ऐसे एप्लीकेशन है। जिसके इस्तेमाल से फोटो के बैकग्राउंड को निकाल के दूसरा बैकग्राउंड लगा सकते है, लेकिन ऐसे तरीके में आपका समय बहुत जायेगा।

इसीलिए मैंने जो पहले तरीका बताया है। उसके मुताबिक आप अपने फोटो के बैकग्राउंड को बदलेंगे तो आपका काम जल्दी हो जायेगा। तो कुछ ऐसे तरीके से आप फोटो के बैकग्राउंड को बदल सकते है। अगर दोस्तों आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे आगे जरूर शेयर करना।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version