May 16, 2024

Rabbit R1 कया है ?

Share

Rabbit R1 के बारे में कुछ सवाल….(FAQ’S).

क्या Rabbit R1 Smartphone की जगह ले पायेगा ?, खिलेने के जैसे दिखनेवाला ये डिवाइस क्या है ?, माचिस की डिब्बी जितना Smartphone जैसा दिखनेवाला ये डिवाइस क्या है ? एसे कई सारे सवाल है जो लोगों के दिमाग मे दुविधा पैदा कर रहा है ?

Rabbit R1 कया है ?

Rabbit R1 कया है ये आज हर एक मनयुष्य के मन का सवाल है। तो आइए जानते है की आखिर खिलौने के जैसे दिखनेवाला ओर माचिस की डिब्बी जितना ये डिवाइस क्या है ओर ये भी जानते है की क्या आखिर ये Rabbit R1 Smartphone की जगह ले पायेगा या नहीं ।

खिलौने के जैसे दिखनेवाले इस डिवाइस का नाम Rabbit R1 है । जो एक AI Assistent है । जो CES 2024 के द्वारा लॉन्च किया गया एक नया डिवाइस है । जो मात्र एक माचिस की डिब्बी के आकार का है ओर इसमे 2.88 इंच साइज की LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसमे लोगों को कई सारे फिटचर्स दिखने को मिलेंगे । जिसमे एक बटन ओर एक रोटेनिग केमेरा भी दिया गया है । Smartphone की तरह दिखनेवाले इस डिवाइस Rabbit R1 का उपयोग हम एक Smartphone तरह भी कर सकते है।

हम सब जानते है की स्मार्टफोन हमारे जीवन का कितना महत्वपूर्ण डिवाइस है । परंतु CES 2024 के द्वारा लॉन्च किया गया ये डिवाइस Rabbit R1 जो एक AI है जो एक स्मार्टफोन के मुकाबले लोगों को कई तरह से उपयोगी साबित होगा । मात्र एक माचिस की डिब्बी की साइज का डिवाइस इतना छोटा है की जो लोगों के पॉकेट मे आराम से आ जाएगा , ये डिवाइस एक पॉकेट फ़्रेंडली डिवाइस है । मात्र 199 US डॉलर के प्री-ऑर्डर से शुरू हुए इस प्रोडक्ट Rabbit R1 AI की पहले ही दिन मे 10 हजार यूनिट बिक गए थे ।

क्या Rabbit R1 Smartphone की जगह ले पायेगा ?

. Rabbit R1 एक AI प्रॉडक्ट है जो जनवरी 2024 में ही लॉन्च हुआ है । यह एक एक AI फीचर्स वाला प्रॉडक्ट है। इस प्रॉडक्ट के सारे फिचर्स और AI फिचर्स देखकर बहोत से लोगो के मन में ये सवाल है की क्या यह RABBIT R1 Smartphone की जगह ले पाएगा तो इसका जवाब है नहीं। क्योंकि यह एक AI प्रॉडक्ट है, हां इसमें रोटेटिंग कैमेरा दिया गया है जो फ्रंट और बैक दोनो साईड से फोटो ले सकते है, सेल्फी भी ले सकते है। लेकिन अभी इसमें कॉलिंग वाला ऑप्शन नहीं दिया गया किन्तु हां भविष्य में सायद ऐसा भी टाइम आएगा जब Rabbit R1 में भी ये फिचर्स देखने को मिलेंगे। फिलहाल अभी तो या यह Rabbit R1 स्मार्टफोन को रिप्लेस तो नहीं कर पायेगा पर हां थोड़ी टकर जरूर देगा।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version